Top News
Next Story
NewsPoint

क्या पटौदी पैलेस को म्यूजियम बनाने की है तैयारी? सैफ अली खान ने कहा- मेरे पिता को यहीं दफनाया है

Send Push

सैफ अली खान का पटौदी हाउस आए दिन सुर्खियों में रहता है। सैफ के पदौदी हाउस में कई फिल्मों और शोज की शूटिंग भी हो चुकी है. पिछले कुछ दिनों से ऐसी खबरें आ रही थीं कि पटौदी पैलेस को म्यूजियम में तब्दील किया जाएगा। अब जब सैफ अली खान से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इन खबरों का खंडन किया। उनका कहना है कि यह महल उनके लिए बहुत निजी है क्योंकि उनके पिता को यहीं दफनाया गया था।

image

सैफ के लिए खास पटौदी पैलेस
 सैफ ने कहा कि यह पटौदी पैलेस अलग-अलग समय में अलग-अलग लोगों का था। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि ये पटौदी पैलेस उनके लिए बेहद खास है.

image

सैफ के पिता और दादा को यहीं दफनाया
सैफ ने कहा कि यह महल उनके लिए बहुत खास है क्योंकि उनके दादा-दादी और पिता को यहीं दफनाया गया था। जबकि महल के कुछ पुराने हिस्सों को दरबल हॉल कहा जाता था, सैफ को लगता है कि यह अब बहुत पुराना हो गया है और इसे लॉन्ग रूम कहा जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यह घर पटौदी खंडहर के 7वें नवाब ने अपने पिता के साथ मिलकर बनवाया था और अब वह टाइगर की क्रिकेट से जुड़ी चीजों को स्मृति चिन्ह के तौर पर वहां रखना चाहते हैं. सैफ ने इस बीच यह भी कहा कि जब उनके पिता ने पटौदी पैलेस एक होटल को दे दिया था तो उनकी दादी ने उनसे ऐसा न करने को कहा था. इसका बहुत सारा इतिहास है और मुझे इस पर गर्व है।'

सैफ ने होटल से वापस लिया पैलेस
यह महल 100 साल पहले सैफ अली खान के दादा ने अभिनेता की दादी के लिए बनवाया था। अपने दादा की मृत्यु के बाद, सैफ के पिता मंसूर अली खान ने महल को निमरा के होटल को पट्टे पर दे दिया। क्योंकि सैफ उनसे भावनात्मक रूप से जुड़े हुए थे, इसलिए उन्होंने उन्हें होटल कंपनी से वापस ले लिया।

प्रोफेशनल लाइफ
सैफ की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो वह अब फिल्म देवरा पार्ट 1 में नजर आने वाले हैं। फिल्म में उनके साथ जान्हवी कपूर और जूनियर एनटीआर मुख्य भूमिका में हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now